Tata Power share news. टाटा पावर कंपनी शेयर न्यूज।

 Tata power share price : 332 rupees 


 दोस्तो टाटा कंपनी के टाटा पावर शेयर न दिया है 2023 में बंपर रिटर्न Tata power भारत की सबसे बड़ी पावर जेनरेशन कंपनी है जो बिजली सेवाओं और सौर छत, EV charging station और Home automotion के भी काम करती है Tata Power इस कंपनी को बहुत से बड़े बड़े कॉन्ट्रैक्ट भी मिले है ।

Tata Power share news


क्या टाटा पावर कंपनी लाभांश देती है । Dose Tata power company gives dividend

दोस्तो टाटा पावर कंपनी अपने निवेशकों Dividend देती है इस साल भी इस कंपनी न अपने निवेशकों को 0.6 % याने 2 रूपए प्रति शेयर के हिसाब लाभांश ( dividend )2023 में दिया है। 


Tata Power share news


टाटा पावर की भविष्य की योजना । Tata power future growth 

टाटा पावर कंपनी ने अगले तीन वर्षों में 60,000 करोड़  का निवेश करने की योजना बनाई है, जिसमें लगभग आधा नवीकरणीय क्षेत्र को आवंटित किया जाएगा। नई कोयला आधारित थर्मल पावर क्षमता से परहेज करते हुए कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2024 में 15,000 करोड़  का निवेश करना है, जो वित्त वर्ष 27 में बढ़कर 23,000 करोड़  हो जाएगा तो दोस्तो इस बात की पूरी संभावना है की Tata Power company लगातार ग्रोथ कर रही है।


 टाटा पावर का वित्तीय प्रदर्शन क्या है । What is the financial performance of Tata Power 

Market Cap       -      1,06,133 Cr.

Stock P/E          -               31.1

Book Value        -            94.3        

 Dividend Yield     -          0.60%           

ROCE               -             11.7%

ROE                -             12.6%

Face Value      -                 1.00


 क्या टाटा पावर निवेश के लिया अच्छी कंपनी है। Is Tata power is good for invastement

दोस्तो जैसे के आप अभी जान ही चुके होगे के Tata Power एक बहुत बड़ी compay हैं इस कंपनी ने बहुत ग्रोथ की है और अभी भी कंपनी अपनी काम पर बहुत फोकस कर रही है इस कंपनी को बहुत सा बड़े बड़े प्रोजेक्ट मिले है जिससे Tata Power काफी बार चर्चे में भी रहती है दोस्तो अगर हम आनेवाले समय के बारे में सोचे तो EV sector में भी काफी growth होने वाली हैं तो ये बात जायस ही है की कंपनी का production भी बढ़ेगा तो कंपनी को भी मुनाफा होगा तो कंपनी ही शेयर प्राइस में भी उतार चढ़ाव दिख सकता है और वैसे भी Tata Power भारत की एक भरोसेमंद compay हैं भविष्य में हम इसके अच्छे रिटर्न देखने को मिल सकते हैं।


दोस्तो इस ब्लॉग में आपने Tata power company के बारे में जानकारी पढ़ी उम्मीद करता हूं दोस्तो आपको जानकारी पढ़कर कुछ कंपनी के कारोबार के बारे में पता लगा होगा 


शेयर मार्केट के बारे में और जाने के लिया आप हमारे और भी ब्लॉग पढ़ सकते हैं ।


येभी पढ़े


एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in comment box

और नया पुराने